Bilaspur : नगर में आयोजित गरबा ,जगराता ,डांडिया एवं आगामी दशहरा त्योहार को ध्यान में रखकर बिलासा गुड़ी में सभी आयोजकों एवं समितियां के सदस्यों की मीटिंग आयोजित की गई ।

Junaid Khan CG CRIME- Bilaspur – पुलिस अधीक्षक बिलासपुर रजनेश सिंह (भा पु से )के द्वारा नगर में आयोजित गरबा ,जगराता ,डांडिया एवं आगामी दशहरा त्योहार को ध्यान में रखकर बिलासा गुड़ी में सभी आयोजकों एवं समितियां के सदस्यों की मीटिंग आयोजित की गई । धार्मिक आयोजनों में फूहड़, अश्लील या फिल्मी गानों का प्रदर्शन न करें। ध्वनि विस्तारक यंत्रों का उपयोग उच्च न्यायालय और शासन की गाइडलाइन के अनुसार करें।
कार्यक्रम में किसी प्रकार के अस्त्र-शस्त्र का प्रदर्शन न करें, चाहे वह लाइसेंसी हो। शराब या अन्य नशे की हालत में व्यक्तियों को कार्यक्रम में प्रवेश न दें। पूर्व में अपराधिक गतिविधियों में संलिप्त व्यक्तियों को वालंटियर्स के माध्यम से पहचान कर प्रवेश न दें। प्रत्येक समिति यातायात को सुगम बनाए रखने और पार्किंग व्यवस्था को दुरुस्त रखने की जिम्मेदारी लेगी। कार्यक्रम स्थल और पार्किंग में पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था रखें। समिति कार्यक्रम स्थल पर सीसीटीवी कैमरे लगवाए और फोटोग्राफी तथा वीडियो ग्राफी कराए।

वालंटियर्स कार्यक्रम में आने वाले लोगों का पहचान पत्र चेक करें, भीड़ बढ़ने पर फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस की व्यवस्था करें, कार्यक्रम के दौरान किसी विवाद पर पुलिस और प्रशासन को सूचित करें। वालंटियर्स को कार्यक्रम में आने वाले लोगों से अच्छे व्यवहार के लिए समझाएं, निर्देशों का पालन न करने पर आयोजन समिति जिम्मेदार होगी।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *