कवर्धा : चेकिंग के दौरान पुलिस को मिले 2 करोड़ 27 लाख 50 हजार रुपये नगद ,एवम 03 आरोपी गिरफ्तार।

मोहम्मद जुनैद खान -कवर्धा:कबीरधाम :जिले के चिल्फी पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने एक संदिग्ध कार की जांच के दौरान 2 करोड़ 27 लाख 50 हजार रुपये नगद बरामद किए हैं।घटना कबीरधाम जिले के चिल्फी थाना क्षेत्र की है, जहां पुलिस ने तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। इनसे पूछताछ के दौरान यह जानकारी सामने आई कि वे बिना किसी वैध दस्तावेज के यह रकम मध्यप्रदेश के मंडला से रायपुर ले जा रहे थे।

थाना प्रभारी उमाशंकर राठौर के नेतृत्व में आबकारी चेकपॉइंट के पास संदिग्ध वाहनों की लगातार सघन जांच की जा रही थी। इसी दौरान मंडला की ओर से एक नीले रंग की मारुति एस-क्रॉस कार (वाहन नंबर एमपी-51 सीए-9891) आई। चेकिंग के दौरान कार में तीन लोग बैठे मिले, जिनकी पहचान गगन जैत्त (33), अमन जैन (30) और नवीन ठाकुर (25) के रूप में हुई। तीनों मध्यप्रदेश के मंडला जिले के निवासी हैं। पुलिस ने जब कार की तलाशी ली, तो कार की डिग्गी में अलग-अलग थैलियों में रखी 500 रुपये के नोटों की गड्डियां बरामद की। इन गड्डियों की गिनती के लिए नोट गिनने वाली मशीन मंगवाई गई। जांच में 500 रुपये के कुल 45,500 नोट पाए गए, जिनकी कुल रकम 2 करोड़ 27 लाख 50 हजार रुपये थी।



आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे इस रकम को रायपुर में प्रॉपर्टी खरीदने के लिए ले जा रहे थे, लेकिन वे इसके संबंध में कोई  वैध  दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सके।  पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए तीनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। जप्त की गई रकम और अन्य सबूतों को अब आबकारी विभाग को सौंपा जाएगा। पुलिस का कहना है कि बॉर्डर पर अवैध तस्करी और अन्य आपराधिक गतिविधियों पर नकेल कसने के लिए यह कार्यवाही की जा रही है। मामले की जांच जारी है और यह पता लगाया जा रहा है कि इतनी बड़ी रकम का स्रोत क्या है और इसका इस्तेमाल कहां किया जाना था। कबीरधाम पुलिस की इस कार्यवाही से क्षेत्र में अवैध गतिविधियों पर लगाम लगाने में मदद मिलेगी। मामले में आगे की कार्यवाही के लिए पुलिस और संबंधित विभागों की टीम जुटी हुई है।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *